Tuesday 2 January 2018

कमोडिटी मार्केट: सोने में उछाल, क्या करें


ग्लोबल मार्केट में सोने का दाम पिछले 3 महीने के ऊपरी स्तर पर चला गया है। कॉमैक्स पर इसमें 1310 डॉलर के ऊपर कारोबार हो रहा है। हालांकि घरेलू बाजार में सपाट कारोबार हो रहा है। इसी तरह से चांदी ग्लोबल मार्केट में 17 डॉलर के पार चली गई है। जबकि घरेलू बाजार में इसमें गिरावट पर कारोबार हो रहा है। दरअसल रुपये में मजबूती आई है और इसी का असर घरेलू बाजार पर पड़ा है। इस बीच कच्चे तेल की शुरुआती तेजी खत्म हो गई है। ये 2.5 साल के ऊपरी स्तर से फिसल गया है।

वहीं एग्री कमोडिटी में खाने के तेलों में आज तेजी आई है। क्रूड पाम तेल और सोया तेल में 0.5 फीसदी ऊपर कारोबार हो रहा है। मेंथा तेल में आज भी तेज गिरावट आई है और इसका दाम 1.5 फीसदी से ज्यादा टूट गया है। रुपये में मजबूती से कॉटन पर भी दबाव बना है और इसमें तेज गिरावट पर कारोबार हो रहा है। वहीं कल की गिरावट के बाद चना संभला है और वायदा में इसके दाम 0.5 फीसदी तक चढ़ गए है। जबकि सोया तेल आज एक महीने का ऊपरी स्तर छू चुका है।

डॉलर के मुकाबले रुपए में जोरदार तेजी आई है। एक डॉलर की कीमत साढ़े तिरसठ रुपए के नीचे तक आ चुकी है। डॉलर के मुकाबले रुपया करीब ढाई साल के ऊपरी स्तर पर चला गया है।

To Get Free Commodity Tips 
Missed call @8817002233
Mail Us = starindiamarket@gmail.com
Visit =  https://www.starindiaresearch.com/services.php

No comments:

Post a Comment