Friday 29 December 2017

ज्वेलरी सेक्टर के लिए चैलेंज लाएगा 2018


नया साल जेम्स और ज्वेलरी सेक्टर के लिए कई चुनौती लेकर आएगा क्योंकि अगले साल इस सेक्टर में 1 या 2 फीसदी ग्रोथ की ही उम्मीद है। दरअसल लोग अब ज्वेलरी खरीदने में जोश नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में ज्वलर्स खरीदारी बढ़ाने के लिए क्या प्लान कर रहे हैं। एक वक्त था जब लोग गहने पहनना शान की बात मानते थे। शादियों में दुल्हनें भारी भरकम ज्वेलरी से सजी रहती थीं। गहने इंवेस्टमेंट का जरिया भी थे, लोग बुरे वक्त के लिए भी गहने खरीदते थे। लेकिन वक्त बदला और गहनों के प्रति लोगों का नजरिया भी बदल गया। अब लोग गहने पहनने और खरीदने दोनों के मामले में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाते।

हालांकि ज्वैलर्स निराश बिल्कुल नहीं हैं। उनका मानना है कि नया साल सस्ती ज्वेलरी के लिए बेहद मुफीद रहेगा और लो एंड ज्वेलरी मार्केट जैसे जयपुर का कुंदन और मीना ज्वेलरी में ग्रोथ देखने को मिलेगी। ज्वेलर्स का मानना है कि  2018 में ज्वेलरी को लेकर लोगों का ट्रेंड भी बदलेगा। लोग हल्के वजन वाले गहने पहनना पसंद करेंगे। जो देखने में तो बड़े और सुंदर लगें। लेकिन सस्ते और टिकाऊ हों। ऐसे में ज्वेलरी बाजार खुद को आने वाली जनरेशन से हिसाब से ढालना शुरू कर चुका है।

आने वाला साल ज्वैलरी सेक्टर के लिए कई चैलेंजेस लेकर आने वाला है। लेकिन ज्वेलर्स भी इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं और मार्केट की जरूरत के हिसाब से खुद को ढाल रहे हैं। 



     To Get Free Commodity Tips 
     Missed call @8817002233
     Mail Us = starindiamarket@gmail.com

No comments:

Post a Comment